35 साल पहले 3 बच्चों के पिता से हुई थी एक्ट्रेस की शादी, फिर भी नहीं मिला पत्नी का दर्जा

0
629

जयाप्रदा ने 3 बच्चों के पिता से शादी कर सबको चौंका दिया था, जानिए क्या थी वजह

फिल्मों में आने के बाद कई अभिनेताओं के नाम बदल जाते हैं। इसी तरह ललिता रानी भी जयाप्रदा बनीं। जया प्रधान का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। वह अपने समय की मशहूर अभिनेत्री थीं। लेकिन आज भी फैंस उनके बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं.

जया 80 के दशक में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने अपने करियर में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। जया प्रदा ने 1984 में फिल्म ‘सरगम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। वर्ष 1988 तक, वह बॉलीवुड में नंबर एक अभिनेत्री बन गई थी।

जब उनका करियर अपने चरम पर था, फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा ने उनके जीवन में प्रवेश किया। दोनों के बीच प्यार भी बढ़ने लगा। श्रीकांत और जयाप्रदा की शादी 1986 में हुई थी लेकिन वे पहले से ही शादीशुदा थे। वह तीन बच्चों का पिता भी था।

इस तरह बॉलीवुड में दूसरी शादियां आम बात है। लेकिन श्रीकांत और जया की शादी का सच सभी के लिए चौंकाने वाला था। श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा से शादी की। लेकिन खास बात यह है कि पहली पत्नी ने भी श्रीकांत के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई।

जब जया प्रदा की शादी हुई, तो उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं और उनका फिल्मी करियर धीरे-धीरे खत्म हो गया। करियर तो ठीक है लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी ठीक नहीं चल रही है। वजह यह थी कि श्रीकांत अपनी पहली पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे। वहां श्रीकांत अपनी पत्नी और बच्चों को जया के साथ अकेला नहीं छोड़ना चाहते थे। इस तरह उन्हें पत्नी का दर्जा नहीं मिला।

जया प्रधान की कोई संतान नहीं थी और उन्होंने अपनी बहन के बेटे को खोला। वे अपने बच्चे के साथ रहते हैं। उन्होंने 1994 में तेलुगु दसवीं पार्टी के साथ राजनीति में प्रवेश किया।

एक इंटरव्यू में जया प्रदा ने कहा था कि उन्हें बच्चा चाहिए था लेकिन उनके पति नहीं चाहते थे। हालांकि बाद में दोनों के रिश्ते खराब हो गए और वे अब भी अकेले रह रहे हैं।

आपको बता दें, जया प्रदानी की मां ने उन्हें एक डांसर के रूप में देखा था। इसलिए उन्होंने 15 साल की उम्र से ही क्लासिक डांसर के तौर पर ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

स्कूल में एक प्रदर्शन के दौरान, निर्देशकों में से एक को उनका नृत्य कौशल इतना पसंद आया कि उन्हें पहला ब्रेक मिला। यहीं से जया प्रदा के करियर की शुरुआत हुई और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जयाप्रदा और श्रीदेवी की दोस्ती रियल और रियल लाइफ में काफी पसंद की गई थी। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया है। हालाँकि, दोनों के बीच कभी-कभार झगड़े की खबरें आती थीं लेकिन यह झगड़ा कभी सुर्खियों में नहीं आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here