21 साल की उम्र में जब 42 साल के विनोद खन्ना से हुई माधुरी की इंटिमेट, एक्टर ने काटे होंठ, फिर…

0
430

माधुरी दीक्षित भी बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपनी अदाकारी से माधुरी दीक्षित ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन डांस से फैंस को दीवाना बना दिया है तो वहीं उनकी मुस्कान से लाखों लोग मुग्ध हो गए. माधुरी दीक्षित पिछले 37 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं।

माधुरी दिक्षित

माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1984 में की थी। उनकी पहली फिल्म अबोध थी, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने के लिए शुरुआती वर्षों में संघर्ष किया। उनकी किस्मत का सितारा साल 1988 में चमका और इस दौरान उन्होंने फिल्म ‘तेजाब’ से सफलता का स्वाद चखा। माधुरी को एसिड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन भी मिला।

माधुरी दिक्षित

दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर के साथ माधुरी दीक्षित की जोड़ी को हिंदी सिनेमा में काफी पसंद किया गया है। माधुरी और अनिल ने करीब 20 फिल्मों में साथ काम किया और दोनों ही सफल रहीं।

माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर

संजय दत्त के साथ अफेयर

उस समय माधुरी का फिल्मी करियर अपने चरम पर था, जब उनका नाम दिग्गज अभिनेता संजय दत्त के साथ जुड़ा। बॉलीवुड गलियारों में इस अफेयर की चर्चा हो रही थी, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और जल्द ही दोनों अलग हो गए। दोनों ने ‘साजन’ और ‘खलनायक’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया।

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त

विनोद खन्ना के साथ गरम चुंबन दृश्य,फिर भी पछताना

माधुरी दीक्षित पर्दे पर दिग्गज और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी थीं। दोनों ने 1988 की फिल्म दयावान में अभिनय किया। इस फिल्म में, एक गर्म चुंबन दृश्य विनोद और माधुरी, जो माधुरी अभी भी पछतावा के बीच फिल्माया गया था। विनोद खन्ना के बारे में कहा जाता है कि वह इंटिमेट के दौरान पागल हो रहे थे और माधुरी के साथ भी ऐसा ही हुआ। 21 वर्षीय माधुरी चुंबन करते हुए 42 वर्षीय विनोद खन्ना ने अपने होंठ काटा। माधुरी के लिए यह बहुत बुरा अनुभव था। चुंबन दृश्य बहुत जब फिल्म रिलीज किया गया और काफी हलचल के कारण हुई थी के बारे में बात की गई थी।

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना

माधुरी ने अपने लंबे फिल्मी करियर में तेजब, त्रिदेव, राम-लखन, प्रेम ग्रंथ, हम आपके हैं कौन, हम आपके हैं सनम, ये रास्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, कानून अपना अपना, बेटा, दिल, राजा, लज्जा, खलनायक, किशन-कन्हैया, घरवाली-बहरवाली, कोयला, मृत्युदंड, सैलब, वर्दी, गुलाब गैंग और डेढ़ इश्किया जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

माधुरी दिक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here