25 साल की उम्र में जिया खान ने रात में घर में लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा

0
508

बॉलीवुड में कई अभिनेता और अभिनेत्रियां अपनी किस्मत चमकाने आते हैं। कुछ चमकने के लिए संघर्ष करते हैं और कुछ उस संघर्ष में खो जाते हैं। ऐसे में कई सितारे अपने घर वापस जाने का रास्ता अपनाते हैं तो कुछ अपनी जिंदगी का सबसे खौफनाक कदम उठा लेते हैं. आज हम आपसे एक ऐसे ही सितारे के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिया खान के बारे में एक्ट्रेस ने महज 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया है। यह 3 जून 2013 की शाम थी। बहुत गर्मी का दिन था, इसलिए जिया घर पर थी।

अभिनेत्री जिया खान

उनकी बहन कविता को भी उस दिन लंदन से आना था। इसलिए जिया उनका बेसब्री से इंतजार कर रही थीं और वह अपना समय गेम ऑफ थ्रोन्स देखने में बिता रही थीं। जिया भी अपनी बहन से मिलने के लिए काफी उत्साहित थी। जिया ने उस दिन अपनी बहन के लिए भी खूब शॉपिंग की थी। इस दौरान जिया अपने जुहू स्थित घर पर अकेली थीं। उस रात उनकी मां राबिया खान भी उनके साथ नहीं थीं। वह अपने दोस्तों के साथ बाहर गई थी। उसकी मां ने आखिरी बार जिया से फोन पर सुबह 9.37 बजे बात की थी। उसने जिया को समय पर खाना खाने को कहा। इसके बाद 11:20 बजे जब उसकी मां अपने घर लौटी तो उसने अपनी बेटी को पंखे से लटका देखा.

अभिनेत्री जिया खान

जिया को इस तरह देख उसकी मां हैरान रह गई। उसने तुरंत जिया के शरीर को नीचे किया और मदद के लिए पुकारा। शुरुआती जांच में फोरेंसिक टीम और पुलिस ने उसे आत्महत्या घोषित कर दिया। जिया महज 25 साल की थीं तो उनके इस कदम से हर कोई हैरान था। जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह जिस तरह से दुनिया छोड़कर चली गई, उसके जाने से हर कोई हैरान रह गया। इसके बाद जिया की बहन जिया के कमरे की तलाशी लेने लगी। इसमें उन्हें बहुत बड़े सबूत मिले। ये था जिया खान का सुसाइड नोट। नोट कम से कम 6 से 7 पेज का था।

अभिनेत्री जिया खान

इस सुसाइड नोट में एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने रिश्ते टूटने के बाद खुद की जान ले ली। इस पूरे नोट में जिया ने उसी व्यक्ति के बारे में बात की। लेकिन उन्होंने कहीं भी अपना नाम नहीं बताया। लेकिन सभी जानते थे कि उस वक्त जिया आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को डेट कर रही थीं। उस समय सूरज बॉलीवुड में भी नहीं आया था। उनकी पहली फिल्म की रिलीज से पहले अभी एक लंबा रास्ता तय करना था।

अभिनेत्री जिया खान

“इसने मुझे बर्बाद कर दिया कि मेरे जीवन का कोई उद्देश्य नहीं था,” जिया ने लिखा। मैंने तुम्हें पैसे से लेकर प्यार तक सब कुछ दिया है। मैंने भी तुम्हारी वजह से अपना बच्चा खोया है। तुम सिर्फ लड़कियों को चाहते थे। तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी, मुझे नहीं पता तुमने ऐसा क्यों किया। अब, जब आप यह सब पढ़ रहे हैं, तो मैं बहुत दूर जा रहा हूँ। जिया ए मामले की जांच अभी सीबीआई कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here