जानें बेटे भूषण कुमार और पत्नी दिव्या खोसला कुमार की प्रेम कहानी

0
555

10 साल के बेटे की मां गुलशन कुमार की बहू है, आज भी दिव्या का फिगर किसी हीरोइन की तरह है।

बुधवार को गुलशन कुमार की 65 वीं जयंती थी। 5 मई, 1956 को दिल्ली में जन्मे गुलशन कुमार को फिल्म उद्योग में कैसेट किंग के नाम से जाना जाता है।

अगस्त 1997 में अंडरवर्ल्ड द्वारा गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई थी। उनकी मृत्यु के बाद, उनके बेटे भूषण कुमार और पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने टी-सीरीज की कमान संभाली।

आपको बता दें, गुलशन कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार बेहद खूबसूरत हैं। दिव्या ने 16 साल पहले 2004 में रिलीज़ हुई फिल्म “अब तुमहारे हवाले वतन साथियो” में अभिनय किया है। उन्हें अक्षय कुमार के साथ देखा गया था।

दिव्या खोसला ने 2004 की तेलुगु फिल्म “लव टू डे” में भी काम किया। फिल्म में उनके साथ उदय किरण, देवदर्शनी, श्रीनिवास रेड्डी, सुमन शेट्टी और रघुनाथ रेड्डी थे।

भूषण कुमार और दिव्या की शादी 2005 में हुई थी। दोनों की प्रेम कहानी 2004 में शुरू हुई। हालाँकि, इस बीच, वह अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म “अब तुमारे हवाले वतन साथियो” में काम कर रही थीं।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देओल ने अभिनय किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान दिव्या ने भूषण कुमार से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूषण कुमार को पहले इंटरव्यू में दिव्या खोसला से प्यार हो गया।

यही कारण है कि उन्होंने दिव्या को टेक्स्ट करना शुरू किया लेकिन दिव्या ने कुछ जवाब देने के बाद जवाब देना बंद कर दिया क्योंकि उनका मानना ​​था कि वह एक रूढ़िवादी पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती थीं और किसी भी अमीर लड़के के करीब नहीं आना चाहती थीं जो तेज गति से चल रहा हो।

जब दिव्या ने भूषण कुमार के संदेश का जवाब नहीं दिया, तो उसने अपने चचेरे भाई अजय कपूर को दिल्ली भेजा ताकि पता लगाया जा सके कि दिव्या ने संदेश का जवाब देना क्यों बंद कर दिया। यह सब जानने के बाद, दिव्या ने महसूस किया कि भूषण कुमार उनके लिए गंभीर हैं।

कुछ दिनों बाद, भूषण कुमार की बहन की शादी हो गई और उन्होंने खोसला परिवार को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया। इस पर, दिव्या ने एक साक्षात्कार में कहा कि भूषण ने मेरे परिवार को दिल्ली में अपनी बहन की शादी में आमंत्रित किया था और

इस समय मेरे माता-पिता उनसे मिले और उन्होंने उन्हें तुरंत पसंद किया, क्योंकि उनकी उपलब्धियों के बाद भी वे बहुत विनम्र थे। मेरी माँ ने मुझे उससे शादी करने के लिए मनाने की कोशिश की और मैं भी उसे पसंद करने लगा। उसके बाद हमने शादी कर ली।

दिव्या खोसला ने टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से 13 फरवरी, 2005 को वैष्णो देवी मंदिर में शादी की थी। 2011 में, शादी के 6 साल बाद, उसने एक बेटे, रूहान को जन्म दिया। भूषण कुमार और दिव्या खोसला कुमार के अलावा, गुलशन कुमार की दो बेटियां भी हैं, तुलसी कुमार और खुशाली कुमार।

दिव्या और भूषण कुमार की मामूली शादी के बाद, उन्होंने शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी रखी। जिसमें कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। पहला 15 फरवरी को सन सिटी फ़ार्म, दिल्ली और दूसरा 20 फरवरी को मुंबई के ग्रैंड हयात में आयोजित किया गया था।

दिव्या को पहली बार वर्ष 2000 में सिंगर फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो “आयो राम हाथ से ये दिल खो गया” में देखा गया था। वह बाद में कुणाल गंजवाला की 2003 की एल्बम “जिद ना करो ये दिल दिया है” में देखी गई थीं। संगीत वीडियो में सलमान खान भी थे। वर्ष 2017 में, दिव्या ने पलक मुशाल और अरिजीत सिंह द्वारा संगीत वीडियो “कभी यादों में आना” में अभिनय किया।

लगभग 20 संगीत वीडियो के निर्देशन के बाद, दिव्या खोसला कुमार ने 2014 में “यारियां” फिल्म का निर्देशन किया। इसके बाद उन्होंने 2016 में फिल्म “सुनाम रे” का निर्देशन किया। दिव्या ने 2015 में रणबीर कपूर स्टारर फिल्म “रॉय” में एक निर्माता के रूप में भी काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here