कभी उन्होंने बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर के रूप में पैर जमाए, आज इतने सालों के बाद वह फिल्मों के राजा बने हैं।

0
348

शाहिद कपूर फिल्म उद्योग में एक अनुभवी और महंगे अभिनेता माने जाते हैं। अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। आपको बता दें, अभिनेता 18 साल से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं। शाहिद कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत इश्क विश्क से की थी। यह कहना भी उचित है कि शाहिद के लिए फिल्मों में करियर बनाना आसान नहीं था। हालांकि शाहिद एक फिल्मी माहौल में पैदा हुए थे, लेकिन उन्हें कई फिल्मों में खारिज कर दिया गया था। शाहिद की छवि एक रोमांटिक हीरो की है लेकिन ‘हैदर’, ‘उडता पंजाब’, ‘रंगून’, ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों में अभिनय करके शाहिद ने दुनिया को दिखाया कि वह हर किरदार में खुद को फिट कर सकते हैं। यह जब वी मेट में अत्यधिक प्रशंसित था, जबकि कबीर सिंह 2019 में उनकी सबसे बड़ी एकल हिट थी।

आपको बता दें कि उन्होंने अपनी फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी जीता। एक साक्षात्कार में, शाहिद ने कहा कि उन्हें फिल्म से पहले लगभग 100 बार अस्वीकृति का सामना करना पड़ा। इससे पहले उसने एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया था। उन्होंने ताल और दिल तो पागल है सहित कई फिल्मों में सितारों के पीछे नृत्य किया है।

अब शाहिद कपूर ने भी इस मौके की एक सेल्फी शेयर की है। सेल्फी फोटो शेयर करते हुए शाहिद ने लिखा- आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। 18 साल पूरे करना हमेशा से खास रहा है।

शाहिद कपूर के वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘जर्सी’ को लेकर काफी व्यस्त हैं। फिल्म में अभिनेत्री मृणाल ठाकुर के साथ शाहिद मिस्टर कपूर होंगे। फिल्म दीवाली के मौके पर 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

पिछले साल दिसंबर में, शाहिद कपूर ने फिल्म की शूटिंग पूरी करने की घोषणा की। फिल्म दो अलग-अलग कहानियों पर आधारित है, जिसमें शाहिद कपूर दो लुक में नजर आएंगे। फिल्म ‘जर्सी’ उसी नाम के तमिल खेल नाटक का रीमेक है, जिसमें शाहिद कपूर एक क्रिकेटर की भूमिका निभा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here