बॉलीवुड की इन सुंदरियों ने मां बनने के बाद छोड़ दी अपनी नौकरी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

0
722

सामान्य रूप से हर महिला की सबसे खास भावनाओं में से एक है मां बनना। जब एक महिला माँ बनती है, तो उसका जीवन सफल हो जाता है। बच्चे किसी भी महिला के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं, चाहे वह मुस्कान हो या सामान्य व्यक्ति। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने या तो बच्चों की परवरिश करने के उद्देश्य से अभिनय से ब्रेक लिया है या माँ बनने के बाद हमेशा के लिए अभिनय छोड़ दिया है। ऐसे में मदर्स डे के मौके पर हम आपको उन 9 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने मां बनने के बाद एक्टिंग छोड़ दी।

शर्मिला टैगोर

सैफ अली खान और सोहा अली खान की माँ शर्मिला टैगोर 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड में शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक थीं। हालांकि, बच्चे होने के बाद, वह फिल्म उद्योग से अलग हो गई। उन्होंने खुद अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि वह शूटिंग शेड्यूल की वजह से बच्चों को समय नहीं दे पाती हैं। बाद में उन्होंने बच्चों को पालने के लिए खुद को फिल्मों से दूर कर लिया।

बबिता

करिश्मा कपूर और करीना कपूर की माँ बबीता कपूर ने 1966 में प्रदर्शित फिल्म दस का दम से बॉलीवुड में कदम रखा और 6 नवंबर, 1971 को रणधीर कपूर से शादी कर ली। शादी के बाद, वह फिल्मों से दूर चली गईं और इसके बाद उन्होंने अपनी बेटियों और घर की देखभाल शुरू कर दी।

ट्विंकल खन्ना

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने कई सुपरस्टार के साथ काम किया है। वह अपने करियर की कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं, लेकिन माँ बनने के बाद उन्होंने अपने अभिनय करियर से ब्रेक लिया। अक्षय और ट्विंकल दो बच्चों, आरव और नितारा के माता-पिता हैं। ट्विंकल फिलहाल एक लेखक के रूप में काम कर रही हैं।

करिश्मा कपूर

90 के दशक में करिश्मा कपूर के अभिनय का हर कोई दीवाना था। करिश्मा इस समय बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाली करिश्मा ने व्यवसायी संजय कपूर से शादी करने के बाद 2003 में फिल्मों से नाता तोड़ लिया। बाद में उसने अपने पति को तलाक दे दिया। उनके दो बच्चे हैं और उनके साथ एक सुखी जीवन व्यतीत करते हैं।

नितुसिंह

70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक, नीतू सिंह ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है और खुद के लिए नाम कमाया है लेकिन रणबीर कपूर और रिधिमा कपूर के बाद उन्होंने खुद को बॉलीवुड से दूर कर लिया।

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे अपने समय में लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। उनके मासूम चेहरे के लोग आज भी दीवाने हैं। सोनाली ने 12 नवंबर 2002 को फिल्म निर्देशक गोल्डी बहल से शादी की थी। सोनाली बेंद्रे ने भी अपने बच्चे के लिए फिल्मों से दूरी बना ली।

लारा दत्ता

मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स रह चुकीं लारा दत्ता बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बड़े किरदार से की, लेकिन धीरे-धीरे बॉलीवुड से गायब हो गईं। उसी साल, जब 2011 में लारा ने महेश भूपति से शादी करने के बाद 2012 में एक बेटी को जन्म दिया, तो उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया। हालांकि, जब बेटी बड़ी हुई तो उसने ओटीटी में लौटने की कोशिश की। अब लारा की बेटी लगभग 9 साल की है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं। हालाँकि, एक बेटी को जन्म देने के बाद, ऐश्वर्या ने भी फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की और 2011 में दोनों बेटियां आराध्या के माता-पिता बन गए। ऐश्वर्या अपनी बेटी का बहुत ख्याल रखती हैं ऐश्वर्या खुद बेटी के सारे काम करती हैं। ऐश्वर्या ने भी निनी को अपनी बेटी की देखभाल के लिए नहीं रखा है।

जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया देशमुख, जिन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, ने 2012 में अभिनेता रितेश देशमुख से शादी की थी। रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा शादी के लगभग दो साल बाद माता-पिता बने। 2012 में, दोनों दूसरी बार माता-पिता बने। उनके दोनों बेटे हैं और जेनेलिया ने अपने बच्चों के जन्म के बाद फिल्म से खुद को दूर कर लिया, जिसके बाद वह पर्दे पर नहीं दिखीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here